IRFC Share Price रेलवे स्टॉक में दिख रही है मजबूती एक्सपर्ट ने दी खरीदने की सलाह।

IRFC भारतीय रेलवे संपत्ति वित्तीय शाखा है। जो घरेलू और विदेशी पूंजी बाजार से धन इकट्ठा करती है IRFC पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा परफॉर्मेंस करती नजर आ रही है और इस कंपनी का मार्केट कैप 2.28 लाख करोड रुपए हैं वही बात की जाए कंपनी के शेयर के 52 वीक हाई परफॉर्मेंस की तो 52 वीक हाई में इस कंपनी का शेयर ₹200 का उच्चतम स्तर को टच किया है वहीं 52 वीक लों की बात करें तो 52 वीक लो में कंपनी के शेयर ₹31 की न्यूनतम स्तर को टच किया है।

IRFC Share Price चलिए जानते हैं एक्सपर्ट की क्या है राय।

IRFC कर को खरीदने की सलाह स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी जा रही है। स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा बताया गया है कि jwl, टेक्समैको रेल और टीटागढ़ वैगन्स जैसे रेलवे शेयरों में भी अच्छी वॉल्यूम देखने को मिल रही है। और वही आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट की जानकारी में बताया गया है कि शेयर अगले एक से डेढ़ महीने में₹190 का टारगेट प्राइस क्रॉस करता है तो इस कंपनी के शेयर 240 से 260 रुपए तक जा सकते हैं।

IRFC Share Price कंपनी ने किया लाभांश की घोषणा।

IRFC के शेयर 31 मार्च 2024 को कंपनी के निवेदक मंडल ने निवेशकों के लिए 0.70 रुपए प्रति इक्विटी शेयर का बोनस दिया है कंपनी ने इस लाभांश की घोषणा नवंबर 2023 में की थी और उसके बाद शेयर ने अपने निवेशकों के लिए 0.80 रुपए का लाभांश और दिया था जो मिलाकर टोटल डेड रुपए का लाभांश निवेशकों को प्राप्त हुआ घोषणा के बाद लाभांश की राशि निवेशकों के खाते में 30 दिन के भीतर जमा कर दी गई है।

IRFC Share Price चलिए जानते हैं कंपनी के पिछले कुछ समय के परफॉर्मेंस के बारे में।

IRFC शेयर पिछले 1 साल से लगातार अच्छा परफॉर्मेंस करते नजर आ रहे हैं और पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयर ने 430% का जबरदस्त रिटर्न दिया है वही पिछले 6 महीनो में इस कंपनी के शेयर में 85% का तूफानी रिटर्न देखने को मिला है वहीं पिछले 1 महीने में भी शेयर की गति में कोई कमी दिखाई नहीं दी है और पिछले 1 महीने में इस कंपनी के शेयर में 3% से अधिक की वृद्धि दर्ज हुई है।

IRFC शेयर के लॉन्ग टर्म की बात की जाए तो लॉन्ग टर्म में इस कंपनी के शेयर अच्छा परफॉर्मेंस करते नजर आए हैं पिछले 5 सालों में इस कंपनी के शेयर ₹630% ऊपर उठाते नजर आए हैं और कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए ऑल टाइम रिटर्न 605 % दिया है। और इस कंपनी का शेयर आज 174 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

Leave a Comment